मारवाड़ी महिला समिति ने लगाया “खुशियों का बाजार, सेवा का त्योहार”

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की हीरक शाखा ने मंगलवार को आपणो घर परिसर में खुशियों का बाजार, सेवा का त्योहार शिविर लगाया । इसमें समाज के जरूरतमंदों के बीच नाम मात्र के मूल्य पर कपड़े, जूते, चप्पल एवं श्रृंगार सामग्री की बिक्री की गई। समिति की अध्यक्ष श्रीमती पिंकी अग्रवाल ने कहा कि समाज के जरूरतमंद पूजा का आनंद उठा सके, इसी उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। सम्मेलन की महिला सशक्तिकरण प्रमुख साधना देवरालिया ने कहा कि इस तरह का आयोजन अगले वर्ष से वृहद स्तर पर किया जाएगा।
इस मौके पर मारवाड़ी महिला सम्मेलन की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रेणु दुदानी, किरण गोयनका, सुनीता बंसल, विजेता अग्रवाल, डोली झुनझुनवाला, शिल्पा झुनझुनवाला, सीमा लुहारिका, श्वेता चौधरी, संगीता चौधरी, पिंकी बंसल, पिंकी राजगढ़िया, निधि भुवानिया, संगीता डोकानिया आदि मौजूद थी।
इसके पूर्व हीरक शाखा ने महाराजा अग्रसेन की जयंती मनाई । इस अवसर पर महिलाओं के बीच रंगोली एवं मेहंदी सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। इन्हें पुरस्कृत भी किया गया। पॉलिथीन हटाओ अभियान के तहत उपस्थित लोगों के बीच कपड़े का थैला भी वितरित किया गया। साथ ही साथ सेनिटरी नैपकिन भी बांटे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *