सहारा भुगतान को लेकर आ रही अड़चनों को लेकर एक बार फिर कुमार मधुरेंद्र सिंह ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, राष्ट्रपति कार्यालय ने संज्ञान लिया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

सहारा इंडिया पर लोगों के पैसे लेकर परिपक्वता राशि के नहीं लौटाए जाने के विरुद्ध में धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने राष्ट्रपति महोदया को पत्र लिखकर ईमेल कर सभी जमाकर्ताओं की राशि लौटाने की अपील की थी। उस अपील पर राष्ट्रपति कार्यालय ने सर्वोच्च न्यायालय को विधि सम्मत निर्णय लेकर लोगों को राहत देने की अपील की थी। इस पर सर्वोच्च न्यायालय ने निर्णय लेकर लोगों को पैसे लौटाने को कहा था। सरकार ने भी निर्णय लेते हुए पहले दस हजार रूपए लौटाने के आदेश दिए। सहारा ने लिंक जारी कर लोगों को उसमे खाते की संपूर्ण जानकारी देने को कहा। करोड़ों लोगों ने लिंक के जरिए मांगी गई अपनी सारी जानकारी दी। अब जानकारी देने के बाद भी लोगों से अलग अलग चीजों के सही जानकारी नहीं देने को आधार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। सहारा में पैसे निवेश करने वाले परेशान हैं। ऐसे में कई लोगों ने शिकायत भी की है लेकिन उन शिकायतों के बाद भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

ऐसे में एक बार फिर से कुमार मधुरेंद्र सिंह ने राष्ट्रपति महोदया को पत्र लिखकर ईमेल कर सहारा भुगतान को लेकर आ रहे अड़चनों को दूर करने की अपील की है ताकि जमाकर्त्ताओं को पैसे भुगतान में सरलता एवं सुगमता हो। राष्ट्रपति कार्यालय ने इस पर संज्ञान लेकर संबंधित मंत्रालय एवं अधिकारियों को इस पर तत्काल निष्पादन कर लोगों को राहत देने के आदेश दिए हैं। यह जानकारी कुमार मधुरेंद्र सिंह ने अनंत सोच लाइव न्यूज पोर्टल को दी है। अनंत सोच लाइव ने कुमार मधुरेंद्र सिंह के इस प्रयास को लगातार प्रमुखता दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *