एसएसएलएनटी कॉलेज में 110 kw सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन कुलपति प्रो डाॅ पवन पोद्दार ने की

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय में जरेडा के द्वारा 110 किलोवाट सोलर प्लांट का बीबीएमकेयू कुलपति द्वारा विधिवत उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के बाद
बीबीएमकेयू कुलपति पवन पोद्दार ने मीडिया को बताया कि एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय में दीपावली के उपलक्ष्य में जरेडा के द्वारा 110 वॉट सोलर प्लांट लगाया गया है। उसी का ट्रायल करने के बाद आज उद्घाटन किया गया है। यह बहुत ही अच्छी और विशेषकर पर्यावरण को लेकर महत्वपूर्ण पहल है। आज इस कॉलेज में कई छात्राओं के द्वारा विभिन्न प्रकार का स्टॉल लगाया गया है जिसमें एक से बढ़कर एक कला का प्रदर्शन देखने को मिला जो काफी काबिले तारीफ है यहां की छात्राओं में काफी हूनर है जो आज सभी के सामने प्रदर्शित किया गया।

एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय प्राचार्य शर्मिला रानी ने मीडिया को बताया कि दो साल के बाद काफी दिनों से हम सभी के कॉलेज में दीपावली को लेकर विशेष तैयारी चल रही थी। इसी के उपरांत आज बीबीएमकेयू कुलपति पवन पोद्दार के कर कमलो द्वारा जरेडा के द्वारा दिए गए 110 वॉट सोलर प्लांट का उद्घाटन किया गया है। साथ ही छात्रों के द्वारा मान सम्मान प्रतिभा का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है जिसमें विभिन्न विषयों के छात्राओं को बेहतर प्रदर्शित करने के उपलक्ष्य में मोमेंटो एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय की छात्रा ने मीडिया को बताया कि पिछले कई दिनों से हम सभी छात्राएँ टीमवर्क बनाकर रंग बिरंगी दीपावली को लेकर दिया तैयार की गई है। दिये को आकर्षित एवं सुंदर बनाया गया है इसलिए आज हम सभी टीम के द्वारा बेहतर कला का प्रोडक्ट प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान हुआ है। इस स्टॉल पर वेस्ट सामानों का बेस्ट प्रोडक्ट का सामान के रूप में बनाया गया है। इस दिए का विशेष वस्तुओं से सुसज्जित किया गया है। इस दिया का कीमत ₹15 से लेकर ₹40 तक रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *