बीसीसीएल की दीक्षा महिला मंडल के द्वारा आयोजित आनंद मेला का उद्घाटन सांसद ने की,महिला आरक्षण को सराहनीय बताया

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

बीसीसीएल अधिकारियों की पत्नियों द्वारा संचालित दीक्षा महिला मंडल की दो दिवसीय आनंद मेले का उद्घाटन धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने किया। मौके पर बीसीसीएल सीएमडी श्री समीरण दत्ता ,दीक्षा महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती मिली दत्ता समेत महिला समिति से जुड़ी तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। आनंद मेले में दिव्यांगों को व्हीलचेयर, गरीब छात्रों को टैब एवं प्रशिक्षित महिलाओं को सिलाई मशीन एवं अन्य सामग्री निशुल्क वितरित की गई। आनंद मेले में कुल अस्सी स्टाल लगाए गए हैं जिसमें महिला समिति द्वारा किए जाने वाले कार्यों एवं उनके द्वारा उत्पादित वस्तुओं की प्रदर्शनी शामिल है।

मीडिया से बात करते हुए सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने बताया कि महिला समिति का कार्य सराहनीय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संसद से महिला आरक्षण विधेयक पारित करवा दिया है। इसका लाभ आगामी लोकसभा चुनाव एवं विधानसभा चुनाव में महिलाओं को मिलना शुरू हो जाएगा।

सीएमडी श्री समीरण दत्ता ने कार्यक्रम को सराहा तथा सांसद के द्वारा उद्घाटन किए जाने पर धन्यवाद दिया। साथ ही साथ महिला मंडल को बीसीसीएल के तरफ से और भी सहयोग देने का वादा किया।

वहीं सीएमडी की पत्नी तथा दीक्षा महिला मंडल की अध्यक्ष मिली दत्ता ने बताया कि दीक्षा महिला समिति महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में सदैव तत्पर रहती है। सालों भर उनकी एक्टिविटीज चलती रहती है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को प्रशिक्षित करना, गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद करना, वृद्धाश्रम की महिलाओं और वृद्धों की सेवा करना उनके प्रतिदिन के कार्यों में शुमार है। इस आनंद मेला का उद्देश्य भी महिलाओं को सशक्त करना तथा साथ ही साथ थोड़ा बहुत इंजॉय करना भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *