जिला चैंबर की आमसभा संपन्न, नये अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष का चुनाव इसी महीने के आखिरी सप्ताह में

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद: फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की बहुप्रतीक्षित आमसभा जो वर्ष 2019-21 के चुनाव के बाद पहली बार हुई जबकि नियम के अनुसार जिला चैंबर की आमसभा प्रत्येक दो साल पर होनी चाहिए जो देर सबेर होते आयी थी। लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से और अन्य व्यस्तता की वजह से आमसभा नहीं बुलाई गई थी। यह आमसभा दो सत्र के बीत जाने के बाद एक वर्ष और बीतने के बाद आखिरकार आमसभा का आयोजन आज धनबाद के होटल वैलेंटिनो ग्रीन्स में हुई। इस बैठक से पहले पिछले महीने कार्यकारिणी की पहली और आखिरी बैठक धनबाद क्लब में आयोजित की गई थी।
बैठक में सबसे पहले जिला चैंबर के महासचिव श्री अजय नारायण लाल ने चैंबर के पांच साल के कार्यकाल की रिपोर्ट पेश की। उन्होंने चैंबर की गतिविधियों को बहुत ही विस्तार से बताया। उसके बाद चैंबर के कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता ने पिछले दो सत्र का लेखा जोखा पेश किया। लेखा जोखा में कई त्रुटियां पायी गई जिसे अध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष ने सुधार कर जल्द पेश करने की बात कही।
जिलाध्यक्ष श्री चेतन गोयनका ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को बताया तथा आने वाले एक वर्ष में जिला चैंबर के अपने भवन देने का भरोसा दिया। उन्होंने जिला चैंबर कार्यालय का आश्वासन दिया जिसे उपस्थित सभी सदस्यों ने स्वागत किया।
बैठक में कुछ सदस्यों के बीच नोक-झोंक भी हुई जिसे बीच बचाव कर सुलझा लिया गया। बैठक में कई सदस्यों ने वर्तमान पदाधिकारियों के दो सत्र को कोरोना की वजह से एक सत्र मानने की बात कही पर लोगों ने उसे नकार दिया। बाद में वर्तमान कमिटी को भंग कर लोगों को नये सत्र के लिए पदाधिकारियों के चयन के लिए कहा गया। पदाधिकारियों के चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी के रूप में श्री प्रदीप सिंह, श्री ललित जगनानी एवं श्री राजेश दुदानी को इसकी जिम्मेदारी दी गई। जिला चैंबर के तीनों पदाधिकारियों अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष के लिए कई दावेदार हो गए। इसलिए आखिरकार चैंबर के नये पदाधिकारियों का चुनाव बैलेट से होना निश्चित हुआ। इसके लिए अधिसूचना एक सप्ताह में जारी की जायेगी।
आज अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका, पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक श्री राजीव शर्मा, श्री विनोद गुप्ता एवं श्री राजेश कुमार गुप्ता, महासचिव पद के लिए श्री अजय नारायण लाल, श्री प्रभात सुरोलिया एवं श्री पप्पू सिंह तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए श्री श्याम गुप्ता, श्री जितेंद्र अग्रवाल, श्री संजीव चौरसिया एवं श्री प्रेम प्रकाश गंगेसरिया ने अपने नाम दिए।
आज के इस आमसभा में जिलाध्यक्ष श्री चेतन गोयनका, महासचिव श्री अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता, संरक्षक श्री राजेश गुप्ता, श्री राजीव शर्मा, श्री उदय प्रताप सिंह सहित जिले के सभी 56 चैंबरों के अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *