बेहतर झारखण्ड के संस्थापक मयुर शेखर झा का छात्रों का संवाद

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

मयूर शेखर झा का सपना, धनबाद से हो 25 अरबपति

धनबाद: धनबाद के मयूर शेखर झा द्वारा चलाये जा रहे बेहतर झारखण्ड संस्था के माध्यम से धनबाद के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों के साथ एक संवाद कार्यक्रम धनबाद सर्किट हाउस में आयोजित किया गया। दरअसल हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ मिलकर बेहतर झारखण्ड धनबाद के छात्रों को पढाई के आर्थिक सहयोग के लिए स्कॉलरशिप योजना चला रहा है, जिसके लिए कई कॉलेजों में स्कॉलरशिप ड्राइव चलाया गया था।

कार्यक्रम में छात्रों से धनबाद को बेहतर बनाने को लेकर संवाद हुआ जिसमे छात्रों ने अपने करियर में आने वाले समस्याओं को रखा और युवाओं के नौकरी की तलाश में हो रहे पलायन को रोकने हेतु बातें हुईं। मयूर झा का कहना है कि हम अपने माध्यम से छात्रों के बीच से बेहतर आईडिया खोज कर निकलना चाहते हैं और उनकी मदद करना चाहते हैं ताकि कम से कम अगला 25 अरबपति धनबाद का हो, धनबाद में रह कर बने। इसके लिए सकारत्मक प्रयास करने के झारखण्ड का प्लेटफार्म युवाओं के लिए तैयार किया गया है।

बेहतर झारखण्ड के संस्थापक मयूर शेखर झा ने कहा कि धनबाद से इस बार लगभग सौ छात्रों को छात्रवृत्ति अभियान के अंतर्गत चुना गया है, जिसकी सूचि एक-दो हफ्ते में आएगी। लेकिन हमारा लक्ष्य है कि आने वाले कुछ वर्षों में तीन हज़ार बच्चों को यह स्कॉलरशिप मुहैया कराई जाए। बीएसएस महिला कॉलेज, लॉ कॉलेज, गुरुनानक कॉलेज, एसएसएलएनटी. कॉलेज के छात्रों ने इस बातचीत में शामिल होकर मयूर शेखर झा के समक्ष अपना पक्ष रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *