बंगाली कल्याण समिति दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन नृत्य नाटिका कलाकार मां दुर्गा ने किया

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद: मंगलवार को जिला परिषद परिसर में बंगाली कल्याण समिति के द्वारा दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन महिषासुर मर्दिनी नाटक में मां दुर्गा की भूमिका निभा रहे अर्पिता दास ने फीता काट कर किया। तत्पश्चात पूजा मंडप में दीप प्रज्वलन पूर्व मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल उनकी पत्नी वीणा अग्रवाल, डॉ यू एस प्रसाद, डॉ सबिता शुक्ला दास, और डॉ बिद्युत गुहा द्वारा किया गया। दीप

प्रज्वलन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में महिषासुर मर्दिनी की नृत्य प्रस्तुति नुपुर डांस अकादमी, जामादोबा द्वारा की गई और गोविंदपुर के कलाकारों द्वारा आदिवासी परंपरा पर कर्मा नृत्य प्रस्तुत किया गया जिसे दर्शकों ने काफी सराहा।

पूजा समिति के सचिव पूलक घोष ने बताया कि समिति का यह छठा वर्ष है जहां महिलाओं के द्वारा पारंपरिक एवं सादगी के साथ दुर्गा पूजा मनाया जा रहा है। इसलिए इस वर्ष का थीम नारी सुरक्षा है। हम लोगों ने इस वर्ष ब्लाइंड स्कूल जाकर गरीब बच्चों को भोजन करवाया एवं नये कपड़े दिए। समिति सदस्यों द्वारा संग्रहित राशि से पूजा होने के बाद बची हुई राशि का इस्तेमाल समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को सहायता के लिए करती हैl उद्घाटन के समय कल्याण समिति के सभी महिला एवं पुरुष सदस्य उपस्थित थे।

नूपुर डांस एकेडमी की डायरेक्टर सपना चक्रवर्ती ने बताया कि नृत्य विद्यालय के बच्चे महिषासुर मर्दिनी कार्यक्रम करने जामाडोबा झरिया से आए हैं जिसमें 58 बच्चों ने भाग लिया एवं दुर्गा की महिमा को नित्य नाटिका के माध्यम से दर्शाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *