आयुष फाउंडेशन धनबाद ने गोड़तोपा के बंजारन बच्चों को दीपावली तोहफे दिए

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद जिले के गोविंदपुर क्षेत्र के गोरतोपा गाँव में आयुष फाउंडेशन धनबाद ने दिवाली का पर्व जरुरतमंदों के संग मनाकर उन्हें खुशियाँ बाँटने का प्रयास किया। “दिवाली उनके साथ जिनके घर में दीये नहीं” अभियान के तहत फाउंडेशन ने पुरानी और नई वस्त्र सामग्री, दीया-बत्ती, मिठाई, पटाखे एवं फुलझड़ी का वितरण किया। इस पहल का उद्देश्य उन लोगों तक त्योहारों की खुशियाँ पहुँचाना था, जिनके चेहरों पर समय ने गहरी उदासी छोड़ दी है।

आयुष फाउंडेशन धनबाद के सचिव ने बताया कि लगभग चालीस जरुरतमंद लोगों को साड़ी, शर्ट, पैंट, सलवार सूट, स्वेटर, कोट, फ्रॉक, जीन्स पैंट जैसी आवश्यक वस्त्र सामग्री और खाद्य पदार्थ वितरित किए गए। बरोरा बस्ती के विलुप्ति की कगार पर खड़े समाज के चेहरे पर इस अपनत्व और सद्भावना ने नई मुस्कान ला दी।

आयुष फाउंडेशन ने छोटे-छोटे बच्चों के साथ पटाखों और नए कपड़ों की खुशियाँ साझा की ताकि उनकी दिवाली भी खास बने।

इस नेक कार्य में संस्था की सचिव अर्पिता अग्रवाल, अध्यक्ष गणेश शर्मा, तनीषा कुमारी, सह कोषाध्यक्ष गोविन्द मोहन, ज्वाइंट सेक्रेटरी कमल गोराई ,हरजीत सिंह ,उमा कुमारी, कृष्णा और अन्य सदस्य उपस्थित थे जिन्होंने इस अवसर को अपनत्व और प्यार के साथ मनाया।

सचिव अर्पिता अग्रवाल ने कहा कि हमारी अपील है कि आप भी आयुष फाउंडेशन धनबाद के साथ जुड़ें और उन जरूरतमंदों के जीवन में आशा की किरण बनें। पिछले तीन सालों से हम इनके साथ काम कर रहे हैं। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक की जिम्मेदारियों को निभाते हुए जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित हैं और आगे भी ऐसे ही कार्यों को जारी रखने का संकल्प लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed