निरसा पॉलिटेक्निक कोरेंटिन सेंटर

0

समय पर ताजा भोजन, मनोरंजन के साथ है सभी बुनियादी सुविधाएं

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण घोषित लॉकडाउन में अन्य जिलों या राज्यों से ट्रेन, बस, प्राइवेट वाहन या अन्य माध्यमों से धनबाद आने वाले लोगों को कोरेंटिन करने के लिए उपायुक्त श्री अमित कुमार के निर्देश पर सदर अस्पताल, पीएमसीएच, एसएसएलएनटी, रेलवे अस्पताल, निरसा पॉलिटेक्निक, तोपचांची, बाघमारा, झरिया, गोविंदपुर, कलियासोल में कोरेंटिन सेंटर बनाए गए हैं।

वहीं, निरसा पॉलिटेक्निक कोरेंटिन सेंटर में लगभग 119 लोगों को कोरेंटिन में रखा गया है। यहां रहने वाले संजय कुमार विश्वकर्मा, देवेंद्र कुमार सोनी तथा राजेश कुमार गोराई ने बताया कि वे 20 मई को महाराष्ट्र के वर्धा जिले से धनबाद आए थे। 20 मई को उन्हें इस सेंटर में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि यहां सभी लोग बड़े आराम से कोरेंटिन अवधि में अपना समय बिता रहे हैं। किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। सुबह 8:30 बजे ताजा नाश्ता, दिन के 12:00 बजे दोपहर का भोजन तथा संध्या 7:00 बजे रात्रि भजन परोसा जाता है।

यहां लोगों के बीच शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन कराया जाता है। मनोरंजन के लिए यहां डिश टीवी के साथ टेलीविजन सेट भी उपलब्ध कराया गया है। जिस कारण वे राज्य और देश की खबरें से रूबरू होते और जुड़े रहते हैं। विभिन्न चैनलों पर आने वाले धारावाहिकों और फिल्म से उनका मनोरंजन होता है।

सभी कमरों में पर्याप्त मात्रा में वेंटीलेशन की सुविधा है। दिन रात ताजा हवा मिलती है। सेंटर में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अशोक कुमार के नेतृत्व में सब कुछ समयानुसार किया जाता है। लोगों को स्वस्थ रखने के लिए योगा का अभ्यास भी कराया जाता है।

उल्लेखनीय है कि उपायुक्त के निर्देश पर सभी कोरेंटिन सेंटर में बिजली, पानी, भोजन, शौचालय, जनरेटर सहित अन्य सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की गई है। साथ ही मनोरंजन के लिए केबल टीवी कनेक्शन के साथ टेलीविजन सेट भी उपलब्ध कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed