रक्त दान शिविर का आयोजन

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से पूरे देश में लाॅकडाउन की स्थिति है । पिछले 70 दिनों से लाॅकडाउन के कारण कोरोना संक्रमण बढता जा रहा है । ऐसी स्थिति में धनबाद के सभी ब्लड बैंकों एवं अस्पतालों में रक्त की भारी कमी हो गयी है । जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है ।

रक्त की कमी से जूझ रहे ब्लड बैंक एवं अस्पतालों के लिए धनबाद की सामाजिक संस्थायें आयुष फाउंडेशन, दधीचि रक्तधिकोष, रोटी बैंक धनबाद एवं ब्लड डोनर ग्रुप भूली, संयुक्त रूप से समर्पण,एक नेक पहल के बैनर के अंतर्गत दिनांक 31-05-2020 को प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक तेतुलमारी नगरीकला, दक्षिण पंचायत के जीरो सीम शिव मंदिर प्रांगण में रक्त दान शिविर लगाया जायेगा । कोरोना संक्रमण काल में लागू गाइडलाइन के अंतर्गत सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए इस शिविर का आयोजन किया जायेगा ।

आयुष फाउंडेशन की संयोजक श्रीमती अर्पिता अग्रवाल ने धनबाद के सभी आमजन से अपील की है कि वो सबसे बड़े दान रक्त दान कर जरूरतमंदों की ज़िन्दगी बचाने में अपनी सहभागिता दें। सभी रक्त दाताओं को संस्था के तरफ से प्रमाण पत्र दिया जायेगा । इस संदर्भ में विशेष जानकारी के लिए निम्न व्यक्तियों से से संपर्क कर सकते हैं ।
सम्पर्क सूत्र
डॉ सौरव-8709968263
सन्नी सिन्हा- 8340715749
दीपेश चौहान -6200697322

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed