वार्ड 21 का बारामुड़ी हुआ कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त

0

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री अमित कुमार ने धनबाद नगर निगम के वार्ड 21 के बारामुड़ी को तत्काल प्रभाव से कंटेंटमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त करने का आदेश दिया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि बारामुड़ी में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद 27 मई को संक्रमित व्यक्ति के घर को एपी सेंटर चिन्हित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण किया गया था।

कंटेनमेंट जोन : एपी सेंटर के उत्तर में परती जमीन एवं दुर्गा मंदिर, दक्षिण में विरेन्द्र कुमार ऋषिराज एवं अन्य के घर तक, पूरब में मनतोष कुमार के घर तक तथा पश्चिम में रंजीत सिंह के घर तक।

बफर जोन : एपी सेंटर के उत्तर में बारामूड़ी – बिशुनपुर रोड, दक्षिण में बिनोद बिहारी चौक, पूरब में बिशुनपुर तथा पश्चिम में भूली हिरक रोड – बरवाअड्डा रोड।

वर्तमान में बारामुड़ी में कोई भी व्यक्ति कोरोना पोजिटिव नहीं है। जो व्यक्ति कोरोना पोजिटिव था उसकी जांच रिपोर्ट 3 जून को नेगेटिव आने के कारण वह अपने घर जा चुका है।

बारामुड़ी में कंटेंटमेंट जोन एवं बफर जोन की घोषणा के 14 दिन हो चुके हैं। कोविड-19 संबंधी नियमावली के अनुसार यदि कंटेनमेंट जोन में 14 दिन तक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिलता है तो उसे कंटेंनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त किया जा सकता है। इसलिए तत्काल प्रभाव से बारामुड़ी को कंटेंनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *