राइजिंग चैरिटेबल सोसाइटी के द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन एवं सम्मान समारोह का आयोजन

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे विश्व में इस वर्ष विश्व रक्त दान दिवस का विशेष महत्व है । पूरी दुनिया महामारी से त्रस्त है । इस अवसर पर सामाजिक संस्थाएँ रक्त दान शिविर का आयोजन कर अस्पतालों एवं ब्लड बैंकों में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करती है ताकि जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध हो सके । धनबाद की ही एक सामाजिक संस्था
राइजिंग चैरिटेबल सोसाइटी का रक्तदान महादान शिविर 14 जून 2020, रविवार को राजेन्द्र पार्क, (खड़ेश्वरी मंदिर के नजदीक) में लगाया जायेगा । इस शिविर का उद्घाटन धनबाद उपायुक्त श्री अमित कुमार जी के द्वारा सुबह 9.30 बजे किया जायेगा ।
पिछले वर्ष रक्त दान शिविर में रिकार्ड 105 यूनिट ब्लड संग्रह किया गया था जिसे इस बार 250 यूनिट ब्लड संग्रह करने का प्रयास किया जा रहा है ।
सोसाइटी के सदस्य एवं हटिया चैंबर के अध्यक्ष श्री मनोरंजन सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रत्येक बेड के चादर को प्रत्येक रक्तदाता के बाद बदल दिया जाएगा ।
रक्त दान शिविर में 18 वर्ष से ऊपर के लोग रक्त दान कर सकते हैं ।
राइजिंग चैरिटेबल सोसाइटी के तरफ से सभी रक्त दाताओं को मेमेंटोस प्रदान किया जायेगा ।
राइजिंग चैरिटेबल सोसाइटी के तरफ से प्रत्येक महीने लगने वाले फीड फाॅर लाइफ कैम्प के 86 वां कार्यक्रम का भी आयोजन दिनांक 14-06-2020 को राजेन्द्र पार्क के बाहर किया जायेगा जिसमें भोजन के पैकेट का वितरण गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए किया जायेगा । भोजन वितरण का कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक होगा ।

फीड फाॅर लाइफ एवं रक्त दान शिविर के आयोजन के बाद धनबाद के कुछ प्रबुद्ध व्यक्तियों को सोसाइटी के तरफ से मेमेंटोस देकर सम्मानित किया जायेगा ।
सम्मान समारोह में धनबाद विधायक श्री राज सिन्हा, सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम, कोविड 19 पीएमसीएच के डाॅ यू.के. ओझा, झामुमो के झारखंड प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ एवं जीटा के अध्यक्ष श्री अमितेश सहाय, वार्ड पार्षद श्री अशोक पाल एवं समाजसेवी श्री मनोज मालाकार को उनके कार्यो के लिए सम्मानित किया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *