कोचा कुल्ही बस्ती के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

0

अंचल कार्यालय धनबाद से कार्य करेगा कंट्रोल रूम

बीडीओ धनबाद के नेतृत्व में की जाएगी कांटेक्ट ट्रेसिंग

अनुमंडल दंडाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू लगाने का दिया आदेश

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण श्री अमित कुमार ने धनबाद नगर निगम के वार्ड 24 के कोचा कुल्ही बस्ती, पीएमसीएच अस्पताल के पास कोरोनावायरस से संक्रमित एक व्यक्ति मिलने के बाद वहां आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है।

अंचल कार्यालय धनबाद में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी धनबाद श्री उदय रजक के नेतृत्व में कांटेक्ट ट्रेसिंग करने का आदेश दिया है। संक्रमित व्यक्ति के घर को एपी सेंटर चिन्हित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का भी निर्माण किया गया है।

अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने तत्काल प्रभाव से कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

कंटेनमेंट जोन : पूरब में अमृत रजवार के घर तक, पश्चिम में मंगल महतो तथा गौर दास के घर तक, उत्तर में महावीर महतो तथा धनु रजवार के घर तक, दक्षिण में विनोद मंडल तथा शंकर दास के घर तक।

बफर जोन : पूरब में कोयला नगर, पश्चिम में धनबाद गोविंदपुर मेन रोड, उत्तर में कोयला भवन रोड, दक्षिण में सरायढेला नुतनडीह रोड।

नोडल पदाधिकारी

श्री अरुण कुमार दास 9939591427, श्री आलोक विश्वकर्मा 9431390974, मोहम्मद अनीश 9122396877, श्री देश राज यादव 9431135840, श्री महेश कुमार भगत 8240379310, श्री रवि कुमार 9934558890

कंट्रोल रूम

अंचल कार्यालय धनबाद में अंचल अधिकारी, धनबाद, श्री प्रशांत कुमार लायक के प्रभार में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

कंटेनमेंट जोन में कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी धनबाद श्री उदय रजक के प्रभार में टीम का गठन किया है। साथ ही होम या इंस्टिट्यूशनल कोरेंटाइन, लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने, क्षेत्र का सैनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई करने के लिए टीम का गठन किया गया है। उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन में शत प्रतिशत लोगों में आरोग्य सेतु एप उपयोग करने के लिए इंसिडेंट कमांडर को निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed