कजरा में कोरोना पहुंचने से क्षेत्रवासी भयभीत

0


डा आर लाल गुप्ता लखीसराय
कोरोना का संक्रमण देश राज्य जिले व कस्बे के अलावे प्रखंड तक अपना पांव पसार चुका है।।जिस तरह से कोरोना का फैलाव हो रहा है इससे यह साफ जाहिर होता प्रतीत हो रहा है कि बस चंद दिनों की बात है जब कोरोना संक्रमण से हर पंचायत प्रभावित हो जायेगा।इतना ही नहीं बल्कि लोगों की लापरवाही से यह भी जाहिर होता है कि कोराना का विकराल रूप हर घर को कहीं न प्रभावित कर दे। जानकारों को माने तो
हर ओर चीख पुकार की परोक्ष ध्वनि की मर्माहत करने वाली आवाज को तभी रोका जा सकता है जब सरकार के कथनानुसार पुर्ण लाकडाउन के तहत घरों में अपने परिवार के साथ रह लें।
दुसरी ओर लापरवाही का आलम यह है कि अभी भी दुकानदार बिना मास्क पहने दुकान चला रहे तो वायकर्स में आधा सुधा अभी भी मास्क अथवा हेलमेट का प्रयोग नहीं करते जो निकट भविष्य में तबाही का आमंत्रण है।
आप की देश के लिए एक संख्या है परन्तु आप अपने परिवार के लिए एकमात्र अमूल्य है।इस बात को समय रहते समझने की जरूरत है अथवा अगर ऐसी ही लापरवाही चलते रहेगी तो न प्रशासन आपको सुरक्षा दूं पायेगा,न चिकित्सक इलाज कर पायेंगे और न तो मीडिया आपको जागरूक करने के लिए पहल कर पायेगी। ऐसे में स्थिती कितनी भयानक होगी यह कल्पना मात्र है।जिसे समझने में अपके साथ सबकी भलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed