उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

0

आर.ओ. लगाने, भोजन की गुणवत्ता को सुधारने सहित दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स का बढ़ाया मनोबल

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने आज सदर अस्पताल के भूतल और प्रथम तल पर स्थित सभी विभागों का एक-एक कर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां कार्यरत लैब टेक्नीशियन, स्वास्थ्य कर्मी, नर्स सहित सभी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स से काफी देर तक वार्तालाप किया, उनकी असुविधाओं को गौर से सुना और उनका मनोबल बढ़ाया। सदर अस्पताल में स्वाब परीक्षण कराने के लिए आए लोगों से अनावश्यक भीड़ न लगाने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के बाद उपायुक्त में सदर अस्पताल में शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आर.ओ. मशीन की व्यवस्था करने, खाने की गुणवत्ता में सुधार करने, चादर, तकिया सहित अन्य वस्त्रों की साफ सफाई के लिए वॉशिंग मशीन खरीदने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने रजिस्ट्रेशन काउंटर के दोनों कंप्यूटर पर एक-एक ऑपरेटर की उपस्थिति सुनिश्चित करने, परमानेंट लैब टेक्नीशियन जो काम करने से इंकार करते हैं उनसे स्पष्टीकरण मांगने, आउट सोर्स पर सफाई कर्मियों की बहाली के लिए एक सप्ताह के अंदर निविदा प्रकाशित करने, स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भोजन, चाय इत्यादि की व्यवस्था करने तथा सदर अस्पताल में एक डिस्प्ले बोर्ड लगाने का भी निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के साथ अपर समाहर्ता आपूर्ति श्री संदीप कुमार दोराईबुरू, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ एसएम जफरुल्लाह, बीडीओ धनबाद श्री उदय रजक व अन्य पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed