रक्त दान कर्ता के रक्त की बूंदें दूसरे के लिए खुशी का सागर

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद शहर में बढते संक्रमण के बीच डरे हुए माहौल में भी कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से कर रहे हैं।
आज इसी सिलसिले में कैलाश हाॅस्पिटल में भर्ती श्री महेन्द्र कुमार जी जिन्हें तत्काल दो यूनिट ब्लड की जरूरत थी। उन्हें धनबाद के केटरर युवा रक्तदाता श्री अनुप पाल ने एक यूनिट ब्लड रक्तदान कर पूरा किया। श्री अनुप पाल एक प्राइवेट कंपनी में सेल्स एक्सेक्यूटिव हैं और निरंतर रक्त दान करते हैं एवं दूसरों को भी प्रेरित किया करते हैं। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने श्री अनुप पाल को कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में रक्त दान करने के लिए आभार प्रकट किया है ।

एक अन्य मरीज असर्फी हाॅस्पिटल में भर्ती श्री महेंद्र कुमार जी जिन्हें तत्काल दो यूनिट ब्लड की जरूरत थी। एक यूनिट ब्लड ब्लड ग्रुप के माध्यम से उपलब्ध कराया गया था तथा दूसरी यूनिट ब्लड की जरूरत को पुराना बाजार के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री विवेक मनकसिया ने रक्तदान कर पूरा किया। श्री राहुल जालान हर तीन महीने में रक्त दान करते हैं एवं हमेशा समाज कल्याण के लिए तत्पर रहते हैं एवं कोविड 19 के लाॅकडाउन पीरियड में ज़रूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया है। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने श्री विवेक मनकसिया जी को धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed