रक्त दान करना मतलब दूसरों को नयी जिन्दगी देना

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद शहर में बढते संक्रमण के बीच डरे हुए माहौल में भी कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से कर रहे हैं। उनलोगों के इसी जज्बे की वजह से कई लोगों की जिंदगी को एक नया जीवन मिलता है।
आज इसी सिलसिले में निर्मला जनरल अस्पताल, गोविन्दपुर में भर्ती 73 वर्षीय श्री फूलचंद मंडल जी को हीमोग्लोबिन की कमी की वजह से तत्काल एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी। उन्हें धनबाद के युवा रक्तदाता श्री आनंद कुमार सिंह जी ने एक यूनिट ब्लड रक्तदान कर पूरा किया। श्री आनंद कुमार सिंह ने धनबाद ब्लड बैंक में आकर रक्त दान किया। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने श्री आनंद कुमार सिंह को कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में रक्त दान करने के लिए आभार प्रकट किया है ।

एक अन्य मरीज पीएमसीएच में भर्ती पांच वर्षीय थैलेसेमिया पीड़ित अरबाज अंसारी जिसे तत्काल एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी, उसे झरिया के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं युवा रक्तदाता श्री नवीन कटेसारिया जी ने रक्त दान कर एक यूनिट ब्लड की जरूरत को पूरा किया। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी एवं पुराना बाजार चैंबर के सचिव श्री श्रीकांत अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण काल में रक्त दान करने के लिए श्री नवीन कटेसारिया के प्रति आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed