कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु विभिन्न चैंबरों ने अपने क्षेत्र में दुकानदारों को जागरूक किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोविड 19 की वजह से धनबाद शहर में बढते संक्रमण ने अब अपना पांव पसारना शुर कर दिया है। जब झारखंड में लाॅकडाउन था तो धनबाद में कोरोना के मरीजों की संख्या कम थी लेकिन एक जून से लाॅकडाउन खत्म होने के बाद अनलाॅक फेज में सभी तरह की गतिविधियों के चालू होने के बाद बाजारों में बढती भीड़ की लापरवाही की वजह से धनबाद में कोरोना पोजिटिव मरीज़ों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है एवं कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी लगातार हो रही है। ऐसे में अपनी सावधानी रखने के अलावे और कोई विकल्प नहीं है। मार्केट क्षेत्रों में धनबाद जिले के विभिन्न चैंबरों के पदाधिकारियों के द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मास्क लगाना, सोशल डिसटेंसिंग का पालन करना एवं सैनेटाइज करने के लिए प्रेरित करना एवं ग्राहकों को भी मास्क पहनकर दुकान में आने के लिए कहना अब जरूरत हो गया है। जिले के सभी चैंबर के सदस्यों को अपने प्रतिष्ठान में सरकार के द्वारा तय मानकों को लागू करने की अपील की गई है एवं पोस्टर को लगाया गया है।
इसी सिलसिले में पुराना बाजार चैंबर के अध्यक्ष एवं जिला महासचिव श्री अजय नारायण लाल एवं पुराना बाजार चैंबर के सचिव श्री श्रीकांत अग्रवाल के नेतृत्व में पुराना बाजार चैंबर के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के दुकानदारों के प्रतिष्ठानों में पोस्टर लगाकर कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सावधानी बरतते हुए व्यवसाय करने को कहा गया। पुराना बाजार चैंबर के अध्यक्ष एवं जिला महासचिव श्री अजय नारायण लाल ने सभी सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा की है।

सरायढेला चैंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री शिवाशीष पाण्डेय, सचिव श्री प्रेम कुमार ठाकुर एवं कोषाध्यक्ष श्री के सी प्रसाद ने सरायढेला क्षेत्र के दुकानदारों को पोस्टर वितरित कर कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए व्यवसाय करने की अपील की। अपनी सावधानी आपको कोरोना से सुरक्षित रखने में मदद करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed