जिला चैंबर के निर्णय को प्रशासन ने माना, समय सुबह नौ बजे से संध्या 5 बजे तक

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

झारखंड में बढते कोरोना संक्रमित मरीजों के मद्देनजर रखते हुए फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के द्वारा सप्ताह में तीन दिनों की बंदी की घोषणा की है। इसी परिप्रेक्ष्य में फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को धनबाद के सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने आज एक बैठक की। बैठक में सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने कहा कि धनबाद में भी दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसे में झारखंड सरकार के आदेश से धनबाद प्रशासन भी सजग है एवं कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए लाॅकडाउन होना जरूरी हो गया है। अनलाॅक फेज में लोगों द्वारा घोर लापरवाही की जा रही है। प्रशासन के तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
आज सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम के साथ फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका के नेतृत्व में जिला के विभिन्न चैंबर के पदाधिकारियों की बैठक डीआरडीए सभागार, कंबाइंड बिल्डिंग में हुई।
बैठक में चैंबर के तरफ से दुकानों के खोलने और बंद करने के समय में परिवर्तन कर खोलने पर प्रशासन को अवगत कराया गया। चैंबर के तरफ से दुकानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे एवं बंद करने का समय संध्या 5 बजे रखा गया है। साथ ही साथ दवा दुकानों एवं मिल्क बूथों को सबेरे 6 बजे से खोलने का निर्णय लिया गया है। सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने कहा कि शाम 5 बजे के बाद तक खुली रहने वाली दुकानों पर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सड़कों पर सख्ती बरतने का भी आश्वासन दिया।
डीआरडीए सभागार में आयोजित बैठक में फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका, महासचिव श्री अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता, पार्क मार्केट चैंबर के अध्यक्ष श्री संजीव चौरसिया, सचिव श्री विनोद अग्रवाल, सरायढेला चैंबर के अध्यक्ष श्री शिवाशीष पाण्डेय, बैंक मोड़ चैंबर के अध्यक्ष श्री प्रभात सुरोलिया, सचिव श्री प्रमोद गोयल सहित जिले के सभी चैंबर के पदाधिकारी उपस्थित थे।
चैंबर के पदाधिकारियों ने सब्जी मंडी में उमड़ते भीड़ को रोकने के लिए पहल करने की अपील की है। हर जगह सब्जी मंडी के लग जाने से सबसे ज्यादा भीड़ एवं सोशल डिसटेंसिंग के पालन की धज्जियां उडायी जा रही है। संक्रमण के फैलाव की एक बड़ी वजह मार्केट क्षेत्रों में लोगों को प्रशासन का कोई डर नहीं है। सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने कहा कि लाॅकडाउन पीरियड में सभी सब्जी मंडी को जहाँ भी शिफ्ट किया गया था वहीं फिर से शिफ्ट किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed