रक्तदान करना –जीवन दान देना ।

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद शहर में बढते संक्रमण को देखते हुए सभी लोगों में एक अजीब सा डर समा गया है। ऐसे डरे हुए माहौल में भी कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से कर रहे हैं। उनलोगों के इसी जज्बे की वजह से कई लोगों की जिंदगी को एक नया जीवन मिलता है।
आज इसी सिलसिले में शक्ति नर्सिंग होम में भर्ती श्री शंभू प्रसाद अग्रवाल जी जिनको हीमोग्लोबिन की कमी की वजह से एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी। उन्हें पुराना बाजार के दरी मोहल्ला के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री मनीष मोदी ने एक यूनिट ब्लड देकर पूरी की। श्री मनीष मोदी ने दुसरी बार रक्तदान किया। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने श्री मनीष मोदी को कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में रक्त दान करने के लिए आभार प्रकट किया।

एक अन्य मरीज पाॅपुलर नर्सिंग होम में भर्ती चीकू कुमारी जिनको हीमोग्लोबिन की कमी की वजह से तत्काल एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी जिसे धनबाद के युवा रक्तदाता श्री गौतम कुमार जी ने एक यूनिट ब्लड देकर ब्लड की जरूरत को पूरा किया। श्री गौतम कुमार जी को वक्त पर रक्तदान करने के लिए मारवाड़ी युवा मंच ब्लड ग्रुप के प्रभारी श्री श्री कांत अग्रवाल ने आभार प्रकट किया।

एक अन्य मरीज हाजरा हाॅस्पिटल में भर्ती श्रीमती पाइकर अवीज जिन्हें ऑपरेशन के लिए दो यूनिट ब्लड की जरूरत थी। उनको एक यूनिट ब्लड की जरूरत को धनबाद के रक्तवीर श्री कौशिक बनर्जीया ने एक यूनिट ब्लड देकर पूरी की। श्री कौशिक बनर्जीया धनबाद के प्रसिद्ध क्रिकेट कोच हैं जो बच्चों को कोचिंग दिया करते हैं। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने क्रिकेट कोच के कोरोना संक्रमण काल में किये गये रक्तदान करने के लिए धन्यवाद दिया एवं आभार प्रकट किया।

आज ही एक अन्य मरीज एशियन जालान अस्पताल में भर्ती श्रीमती हरप्रीत कौर जिनको डायलिसिस के लिए एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी ,उन्हें मारवाड़ी युवा मंच के तरफ से जालान ब्लड बैंक से एक यूनिट ब्लड उपलब्ध कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed