रक्त दान करना–जीवन दान देना

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद शहर में बढते संक्रमण को देखते हुए सभी लोगों में एक अजीब सा डर समा गया है। ऐसे डरे हुए माहौल में भी कई लोग दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए रक्त दान स्वेच्छा से कर रहे हैं। उनलोगों के इसी जज्बे की वजह से कई लोगों की जिंदगी को एक नया जीवन मिलता है।
आज इसी सिलसिले में एशियन जालान अस्पताल में भर्ती श्रीमती प्रियंका देवी जी जिनको डायलिसिस के लिए एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी। उन्हें करकेंद के प्रतिष्ठित व्यवसायी श्री मनीष नारनोली जी ने एक यूनिट ब्लड देकर पूरी की। श्री मनीष नारनोली निरंतर रक्त दान करते हैं। मारवाड़ी युवा मंच के रक्त दान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने श्री मनीष नारनोली को कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में एक अंजान व्यक्ति को रक्त दान करने के लिए आभार प्रकट किया।

एक अन्य मरीज पीएमसीएच में भर्ती आठ वर्षीया थैलेसेमिया मरीज साजिद अंसारी तत्काल एक यूनिट ब्लड की जरूरत थी जिसे धनबाद के युवा रक्तदाता श्री रवि बावरी जी ने एक यूनिट ब्लड देकर ब्लड की जरूरत को पूरा किया। श्री रवि बावरी जी को वक्त पर रक्तदान करने के लिए मारवाड़ी युवा मंच ब्लड ग्रुप के प्रभारी श्री श्री कांत अग्रवाल ने आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed