कोविड – 19 अस्पताल से 17, डीसीएचसी से 11 व्यक्ति कोरोना को मात देकर हुए डिस्चार्ज

0

स्वस्थ होने वालों में 8 महिला, 20 पुरुष शामिल

उपायुक्त ने लोगों से की जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील

रविवार को 28 व्यक्ति कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए। स्वस्थ होने वालों में 8 महिला और 20 पुरुष शामिल है।

इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने बताया कि आज देर शाम कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से 17 तथा डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पीएमसीएच से 11 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए। सभी को उनके घर भेज दिया गया है और वे 14 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि कोविड 19 अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले 17 लोगों में 8 महिला है। स्वस्थ होने वाले मरीजों में एक 69 वर्षीय बुजुर्ग एवं दो 16 वर्ष के बच्चे भी है।

उपायुक्त ने लोगों से की जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील

उपायुक्त ने लोगों से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। अति आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकलने, बाहर निकलते समय मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने, नियमित अंतराल पर अपने हाथों को सैनिटाइजर से साफ करने, बारंबार घर से बाहर निकलने की आदत को बदलने, एक बार बाहर निकलने पर दो-तीन दिनों का सामान एक साथ खरीदने, 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे तथा गर्भवती महिलाओं को मेडिकल आवश्यकताओं को छोड़ कर, घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी को हेल्थ किट प्रदान की गई। कोविड 19 अस्पताल में डॉ बी के राय तथा डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पीएमसीएच में डॉ ओझा ने सभी को घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा नियमित रूप से दवाइयां एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed