दिनांक 06-08-2020 से दुकानें संध्या सात बजे बंद होगी

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वहीं लोगों ने अब अपने को सुरक्षित रख कर ही इस संक्रमण काल में जिन्दगी जीने का मन बनाया है। जिले के व्यवसायी भी सरकार के द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए अपने व्यवसाय को संचालित करने के लिए कृत संकल्पित है। आज इसी सिलसिले में फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका एवं महासचिव श्री अजय नारायण लाल एवं कोषाध्यक्ष श्री श्याम नारायण गुप्ता ने धनबाद के सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम से मुलाकात की। बैठक में प्रशासन के तरफ से पिछले दिनों बैंक मोड़ क्षेत्र में सील की गयी दुकानों से सील हटाकर खोलने की अनुमति के लिए कहा गया। इसपर सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने एक दो दिन में सकारात्मक पहल की बात कही है।
पिछले दिनों जिला प्रशासन एवं जिला चैंबर के पदाधिकारियों के साथ बैठक में संध्या पांच बजे तक दुकानें को खोल कर रखने की बात रखी गई थी जो आज की बैठक में बढाकर संध्या सात बजे तक कर दिया गया है। आज के निर्णयानुसार अब सभी तरह की दुकानों के खोलने का समय सुबह नौ बजे एवं बंद करने का समय संध्या सात बजे तक कर दिया गया है। यह समय दिनांक 06-08-2020 , वृहस्पतिवार से लागू होगा।
जिला प्रशासन ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि कोई भी रेस्टोरेंट टेक-अवे एवं होम डिलीवरी के अलावे बैठाकर खिलाते हुए पकड़े जाएंगे तो उस पर सख्त करवाई होगी। रैस्टोरेंट, मिठाई एवं बेकरी की दुकानों के बंद करने का समय संध्या सात बजे ही रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed