बीसीसीएल अस्पताल एवं सदर अस्पताल में टेलीमेडिसिन सेवा शुरू

0

उपायुक्त ने मरीजों से बात कर बढ़ाया उनका हौसला

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने आज बीसीसीएल के भूली अस्पताल तथा सदर अस्पताल में अपने आवासीय कार्यालय से टेलीकॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से मरीजों से बात की।

उन्होंने अस्पताल में कोरोना का उपचार करा रहे मरीजों का हालचाल पूछा। उनसे बातचीत की। अस्पताल की व्यवस्था के संबंध में पृच्छा की। मरीजों का मनोबल बढ़ाया और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही डॉक्टरों की परामर्श का पालन करने, नियमित योगाभ्यास करने, हमेशा सकारात्मक सोच रखने तथा दृढ़ आत्मविश्वास के साथ रहने की सलाह दी।

उपायुक्त ने मरीजों को आश्वस्त किया कि टेलीमेडिसिन सर्विस के द्वारा उन्हें अच्छे चिकित्सकों से परामर्श मिलेगा। जो चिकित्सक अधिक आयु के हैं एवं चलने फिरने में असमर्थ है वे भी मरीजों को स्वस्थ होने के लिए परामर्श देंगे। दोनों अस्पताल में टेलीमेडिसिन सेवा शुरू होने से वहां भर्ती मरीजों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास, आईडीएसपी के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर एस एम जफरुल्लाह भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त को उपायुक्त ने संक्रमित मरीजों को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह उपलब्ध कराने के लिए सदर अस्पताल, क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली, बीसीसीएल अस्पताल भूली तथा निरसा पॉलिटेक्निक में हाई स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन तत्काल स्थापित करने का आदेश दिया था। इसी कड़ी में आज बीसीसीएल अस्पताल भूली तथा सदर अस्पताल में यह सेवा शुरू हो गई। शीध्र अन्य अस्पतालों में भी यह सेवा शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed