विभिन्न प्रखंडों के कोरोना संक्रमितों को समय पर उपचार देने के लिए सेंटर चिह्नित

0

उपायुक्त-सह-अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर उपचार उपलब्ध कराने के लिए कोविड-19 अस्पताल एवं डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटरों को प्रखंड तथा अंचल के अनुसार मरीजों का उपचार करने के लिए चिह्नित किया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि पूरे जिले के गंभीर मरीजों के लिए कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) तथा गर्भवती महिलाओं के लिए एसएसएलएनटी अस्पताल धनबाद को चिह्नित किया गया है।

विभिन्न प्रखंडों के एसिम्पटोमेटिक, हल्के एवं साधारण लक्षण के मरीजों के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटरों को चिह्नित किया गया है।

कैथ लैब पीएमसीएच तथा सदर अस्पताल धनबाद में प्रथम प्राथमिकता धनबाद प्रखंड, द्वितीय प्रथमिकता तोपचांची। क्षेत्रिय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली में प्रथम प्राथमिकता धनबाद एवं बाघमारा, द्वितीय प्रथमिकता झरिया। बीसीसीएल अस्पताल भूली में झरिया तथा बाघमारा। निरसा पॉलिटेक्निक में प्रथम प्राथमिकता निरसा, एग्यारकुंड, कलियासोल तथा गोविंदपुर, द्वितीय प्रथमिकता बलियापुर, झरिया, टुंडी एवं पूर्वी टुंडी। जामाडोबा अस्पताल में झरिया तथा बलियापुर के मरीजों का उपचार किया जाएगा।

साथ ही उपायुुक्त ने कहा कि यदि कोई मरीज किसी भी सेंटर पर आ जाए और बेड खाली हो तो उसे भी एडमिट कर उचित उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

उपायुक्त ने सभी वरीय इंसिडेंट कमांडर, प्रशासनिक नोडल पदाधिकारी, मेडिकल नोडल पदाधिकारी तथा इंसिडेंट कमांडरों को समन्वय स्थापित करते हुए संबंधित प्रखंड के लिए चिह्नित सेंटरों पर कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों को भेजने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed