केन्‍द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा – सरकार द्वारा सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्योगों को दी गई राहत से अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार होगा

0

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि छोटे उद्योगों को राहत देने के लिए सरकार ने हाल में कई कदम उठाए हैं, जिससे अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि छोटे उद्योगों की परिभाषा में बदलाव, पूंजी उपलब्ध कराने की योजना, चैम्पियन पोर्टल और छोटे उद्योगों को उधारी देने से निश्चित रूप से अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था की रफ्तार मंद पड़ी है।

श्री गडकरी ने फिक्की के छोटे उद्योगों के एक सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि छोटे उद्योगों के लिए घोषित किए गए तीन लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज में से एक लाख बीस हजार करोड़ रुपये का वितरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सभी मंत्रालयों, विभागों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को छोटे उद्योगों के लम्बित भुगतान 45 दिन के भीतर चुकाने को कहा गया है। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से छोटे उद्योगों के सभी भुगतान प्राथमिकता के आधार पर चुकाने के निर्देश देने का अनुरोध भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed