केंदुआ-करकेंद मुद्दे को लेकर बीसीसीएल सीएमडी को पत्र लिखकर स्पष्टिकरण की मांग

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है और लोगों को अपनी जिंदगी को लेकर चिंतित हैं वहीं दूसरी ओर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के तरफ से स्थानीय समाचार पत्र में धनबाद के केंदुआ-करकेंद क्षेत्र के लोगों को भूधंसान का हवाला देते हुए वहां से हटने को बोला गया है। इससे स्थानीय लोगों में रोष है। धनबाद के व्यवसायियों ने अपने तरफ से सोशल मीडिया पर विरोध की मुहिम भी चला रखी थी। दिनांक 14 अगस्त 2020 धनबाद के सामाजिक कार्यकर्ता एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष, मानव अधिकार अपराध एवं भ्रष्टाचार विरोधी संगठन तथा भारतीय नमो संघ के कुमार मधुरेन्द सिंह ने कोयला मंत्रालय के कोल माइंस डिवीजन के प्रधान सचिव श्री राजेश चौहान जी से टेलीफोनिक वार्ता की जिसमें उन्होंने स्पष्ट कहा कि अभी मंत्रालय के तरफ से कोई आदेश नहीं है।
कुमार मधुरेन्द सिंह ने प्रधान सचिव के स्पष्टीकरण के बाद बीसीसीएल के सीएमडी को एक पत्र लिखा है तथा ईमेल किया जिसमें उन्होंने उनसे जानना चाहा है कि अगर मंत्रालय के तरफ से आदेश नहीं है तो स्थानीय स्तर पर क्यूँ और क्यों खबर निकाला गया है। लोग असमंजस की स्थिति में हैं।

कोरोना काल से गुजर रहे लोगों को एक अलग तरह की त्रासदी में नहीं रखें क्योंकि बिना वैकल्पिक व्यवस्था किये इस तरह के खबर से लोगों की बसी बसायी जिंदगी तबाह हो जाएगी।
उन्होंने इसकी प्रति निदेशक( तकनीकी) श्री चंचल घोषाल एवं उपायुक्त, धनबाद को भी प्रेषित कर ईमेल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed