केन्द्रीय पर्यटन मंत्री के बयान से जिला डेकोरेटर एसोसिएशन में खुशी की लहर–प्रदीप सिंह।

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे देश में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वहीं धीरे-धीरे अनलाॅक फेज में सभी तरह की गतिविधियों को शर्तो के साथ चालू करने की घोषणाएं हो रही है। मार्च 2020 से लाॅकडाउन फेज में चल रहे कई व्यवसाय अभी भी कड़े शर्तो के साथ चल रहे हैं। उनमे से एक व्यवसाय शादी समारोह आयोजित करने में लगी पाबंदी। इस पाबंदी में शादी समारोह में अभी तक सिर्फ पचास व्यक्तियों के शामिल होने की है। जिससे टेंट एवं डेकोरेटर व्यवसाय से जुड़े लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति हो गयी थी।
आज केंद्रीय पर्यटन मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल के अखबारों में छपे ब्यान ने सभी टेंट, डेकोरेटर एवं केटरिंग से जुड़े व्यवसायियों में खुशी की लहर दौड़ गई। केंद्रिय मंत्री ने कहा है कि इस बार के अनलाॅक फेज में जब भी घोषणा होगी तो शादी समारोह में अभी तक सिर्फ पचास व्यक्तियों के शामिल होने की पाबंदी को हटा लिया जायेगा एवं अब जितने लोगों को बुलाना होगा आप बुला सकते हैं लेकिन आयोजन स्थल को दुगुना करना होगा यानि आयोजन स्थल में उपलब्ध क्षमता से आधे लोगों को बुलाया जा सकता है।
आज इसी सिलसिले में धनबाद डेकोरेटर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक अध्यक्ष श्री प्रदीप सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें उन्होंने केंद्रीय पर्यटन मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल के द्वारा की गई घोषणा का स्वागत किया एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में इस तरह की घोषणा से आने वाले लग्न में अच्छे व्यवसाय की उम्मीद रहेगी। ज्ञात हो कि धनबाद जिला डेकोरेटर एसोसिएशन के लगभग बारह सौ सदस्य हैं। अपने को सुरक्षित रखकर ही अपने व्यवसाय को संचालित करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed