होटल, रेस्टोरेंट खोलने को लेकर एसडीएम ने की बैठक

0

प्रस्तावित जेईई, नीट परीक्षा के लिए दिए निर्देश

एक सितंबर से जिले में होटल एवं रेस्टोरेंट को खोलने को लेकर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने आज बैठक की।

एसडीएम ने बताया कि होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों को होटल को नियमित रूप से सैनिटाइज करना होगा। कर्मचारियों को मास्क, फेस कवर तथा ग्लास पहनना भी अनिवार्य होगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी होटल को डोरमेट्री एवं कॉमन बाथरूम को इस्तेमाल करने की अनुमति प्रदान नहीं की गई है। साथ ही होटल में आने वाले ग्राहकों की पूरी सूची संधारण करके रखनी होगी। बाहर से आने वाले ग्राहकों की सूचना संबंधित थाना को देनी होगी। रेस्टोरेंट संचालकों को भी एसओपी का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

प्रस्तावित जेईई, नीट परीक्षा के लिए दिए निर्देश

एक सितंबर से प्रस्तावित जेईई, नीट परीक्षा के लिए एसडीएम ने कहा कि इसके लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को छात्रों के आवागमन के लिए वाहन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा सेंटर पर एंबुलेंस, मेडिकल टीम को तैनात रहने, परीक्षा केंद्रों का सैनिटाइजेशन करने तथा पर्याप्त संख्या में मास्क भी रखने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही परीक्षा आरंभ करने से पूर्व, प्रथम सिटिंग की समाप्ति के बाद तथा सेकंड सिटिंग की समाप्ति के बाद परीक्षा केंद्र को सैनिटाइजेशन करने का निर्देश दिया है।

एक सितंबर को बरवाअड्डा के आइओएन में 196 छात्र तथा 2 सितंबर को बरवाअड्डा के आइओएन तथा कोलकुसमा के पर्थ डिजिटल जोन में कुल 362 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed