आंधी में घर पर पेड़ गिरने से घर क्षतिग्रस्त, बच्चे सहित कई लोग घायल

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद: बैंक मोड़ थाना अंतर्गत पुराना बाजार टेंपल रोड स्थित रिफ्यूजी मार्केट स्थित घर के ऊपर पेड़ गिरने से घर क्षतिग्रस्त हो गया। घटना शनिवार देर शाम की है। तेज आंधी के कारण कल शाम एक पेड़ टूट कर गिर गया जिसकी चपेट में चार घर आ गए है। घटना के वक्त घर में सभी लोग उपस्थित थे। सभी को चोटें आई हैं। घटना के वक्त घर में सो रहे दो मासूम बच्चे भी इसकी चपेट में आ गए। पीड़ित लोगों ने बताया कि जिन्हें चोटे लगी है उन पीड़ित परिवारों को देखने एवं उनकी सहायता के लिए सरकार के तरफ से कोई नहीं आयाहै। पीड़ितों का हाल जानने के लिए समाजसेवी दिलीप सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। घटना में एक मासूम के सर में चोट आई है उसके इलाज के लिए उन्होंने सहायता का हाथ बढ़ाया है।घर टूट जाने की वजह से सभी लोग बाहर खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं। पैसे के अभाव के कारण अपने घर की मरम्मत और इलाज करने के लिए भी सक्षम नहीं है। इस परिस्थिति में प्रशासन एवं नगर निगम से सहायता की उम्मीद पीड़ित परिवार कर रहे हैं।

पीड़िता रेशमा देवी ने बताया कि घटना के वक्त वे घर में थी उनका बच्चा भी घर में खेल रहा था उसी वक्त पहले एक पत्थर गिरा और देखते ही देखते छत भी गिर गई भागने के कर्म में बेटे को चोट लगी है आगे उन्होंने बताया कि उनके परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है और जिस घर में रहते थे वह भी टूट गया है जिसके लिए प्रशासन से सहायता की गुहार लगाई है।

पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे समाजसेवी दिलीप सिंह ने बताया कि बीती रात आंधी तूफान में विशाल पेड़ के गिरने से चार घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। घटना में छोटे बच्चे को भी चोटे लगी है जिनका इलाज स्थानीय लोगों के सहयता से करवाया गया। पीड़ित परिवारों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है जिनकी सहायता प्रशासन एवं सरकार को करनी चाहिए। दिलीप सिंह ने प्रशासन एवं सरकार से पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *