उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने लोकसभा चुनाव को लेकर न्यू टाउन हॉल में बैठक की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस-प्रशासन की एक अहम बैठक न्यू टाउन हॉल में आयोजित की गई l

आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन करने एवं उस पर 24 घंटे निगरानी रखने के उद्देश्य से स्टेटिक सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्क्वाड टीम, वीडियो व्यूइंग टीम, वीडियो सर्विलेंस टीम एवं एकाउंटिंग टीम को प्रशिक्षण भी दिया गया।

बैठक के दौरान वरीय पदाधिकारियो ने माॅडल कोड ऑफ कन्डक्ट के अनुपालन हेतु सभी निजी एवं सार्वजनिक स्थानों से सभी राजनीतिक दलों के बैनर, पोस्टर, झंडे, फोटो,पेंटिंग इत्यादि को हटाने का निर्देश दिया l सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों, राजनैतिक कार्यक्रम या अभ्यर्थी को चुनाव प्रचार के लिए सभा एवं जुलूस के लिए अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसके लिए वे सुविधा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन दाखिल कर सकते हैं।

चुनाव के मद्देनज़र बाहर से आने वाले वाहनो पर विशेष निगरानी रखी जा रही है l जांच के साथ सभी वाहनों की संख्या उसके रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी रजिस्टर में संधारित करने के निर्देश दिए गए हैँ। इसके अतिरिक्त सुरक्षा के मद्देनज़र एक्सपेंडिचर सेंसिटिव धनबाद, झरिया, बाघमारा में अतिरिक्त टीम की तैनाती भी की जाएगी ।

वरीय पुलिस अधीक्षक श्री ह्रदीप पी जनार्दनन ने कहा कि चुनाव में किसी तरह के बाहुबल व धन बल का उपयोग किसी कीमत पर नहीं करने दिया जाएगा l चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करना सबका दायित्व है। निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया में बाधा पहुँचाने वालों के खिलाफ सख़्ती से कार्रवाई की जाएगी l एसएसपी ने सभी टीम को सतर्क रहकर कार्य करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *