पहला कदम स्कूल में एक्टिवटी डे मनाया गया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

नारायणी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित जगजीवन नगर स्थित दिव्यांग बच्चों के स्कूल पहला कदम में आज दिनांक 27-04-2024 शनिवार को एक्टिविटी डे के अवसर पर दिव्यांग बच्चों ने बढ़ती हुई गर्मी में राहत के लिए स्विमिंग पूल का आनंद लिया।

इस अवसर पर बच्चों के साथ पहला कदम स्कूल की अध्यक्ष श्रीमती रेणु दुदानी, कोलकाता राउंड टेबल से श्वेता अग्रवाल चेयरपर्सन ( KKlc ,147), अदिति दुदानी चेयरपर्सन (CMLC 132) उपस्थित थी। उन्होंने दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित वाटर थेरैपी की तारीफ करते हुए कहा कि सामान्य बच्चों तो इस तरह का आनंद लेते हैं पर दिव्यांग बच्चों के लिए यह अनोखा आनंद होता है।

सचिव अनिता अग्रवाल ने बताया कि वाटर थेरैपी बच्चों में हाइपर एक्टिविटी को कम करने के साथ साथ गुस्से को कम करती है। अपने उम्र के बच्चों के साथ मिक्स होते है साथ ही सेफ्टी स्किल को सीखते है। ठंड के बाद गर्मी में हमारे दिव्यांग बच्चे स्विमिंग पूल का आनंद लेने के लिए बेसब्री से इंतज़ार करते है जो उन्हें आनंदित करता है। खेल खेल में स्विमिंग पूल वाटर थेरैपी के साथ बच्चों में काफी लाभ होता है। साथ ही साथ बच्चों ने जूस और चिप्स का भी आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *