भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद का चुनाव स्थगित, चुनाव को लेकर आजीवन सदस्य कुमार मधुरेंद्र सिंह एकबार फिर राष्ट्रपति को लिखेंगे पत्र

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद इकाई के सफल संचालन को लेकर पदाधिकारियों के चुनाव के लिए निर्धारित तारीख 04-03-2024 को एक बार फिर से स्थगित किए जाने की सूचना मिली है। रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद के आजीवन सदस्य कुमार मधुरेंद्र सिंह ने राष्ट्रपति महोदया को पत्र लिखकर ईमेल कर रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद में चुनाव कराने की मांग की थी। राष्ट्रपति कार्यालय के संज्ञान लेने के बाद धनबाद के निवर्तमान उपायुक्त संदीप सिंह ने पिछले वर्ष चुनाव तिथि की घोषणा की थी। चुनाव तिथि के एक दिन पहले चुनाव स्थगन की घोषणा कर दी गई थी। उस स्थगन के बाद कुमार मधुरेन्द्र सिंह ने धनबाद के तत्कालिन उपायुक्त वरुण रंजन को पत्र लिखकर ईमेल कर चुनाव कराने की तिथि की घोषणा करने की अपील की थी। उपायुक्त के आदेश पर सचिव ने नयी चुनाव तिथि की घोषणा की थी जिसकी सूचना स्थानीय अखबारों में भी दी गई थी। साथ ही साथ रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद के सभी तरह के सदस्यों की सूची प्रकाशित की गई।
आज जब एक बार फिर से चुनाव तिथि के एक दिन पहले चुनाव स्थगित कर दिया गया है। इस विषय को लेकर जब आजीवन सदस्य एवं विशेष सदस्य कुमार मधुरेंद्र सिंह से प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी क्या वजह है जो हर बार चुनाव तिथि घोषित होने के बाद अंतिम दिन इसे स्थगित कर दिया जाता है। आखिर रेडक्रॉस सोसाइटीज, धनबाद को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमिटी का चुनाव प्रशासनिक पदाधिकारी क्यों नहीं करने दे रहें हैं?
कुमार मधुरेंद्र सिंह ने इस स्थगन एवं फिर से चुनाव के लिए पुन: राष्ट्रपति को पत्र लिखकर ईमेल कर हस्तक्षेप करने की मांग करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *